भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 2023

2
179
versus vs screen background in torn paper style

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 2023:

यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के बारे में वह सब कुछ है जो आपको जानना आवश्यक है।
वार्म-अप, ऑडिशन और मैच फिटनेस। आईसीसी विश्व कप 2023 की तैयारी में शक्तिशाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ भारत के अंतिम सफेद गेंद के मुकाबले में अभी भी बहुत कुछ दांव पर है। भारत में शोपीस इवेंट की ओर जाने वाली सभी सड़कों के साथ, रोहित शर्मा एंड कंपनी तैयारी कर रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) श्रृंखला के साथ ICC विश्व कप। विश्व कप मेजबानों ने पांच बार के विश्व चैंपियन के खिलाफ छोटी लेकिन महत्वपूर्ण एकदिवसीय श्रृंखला के लिए दो टीमों की घोषणा की है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया लाइव स्कोर, पहला वनडे


भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे में कप्तान रोहित, उप-कप्तान हार्दिक पंड्या, बैटिंग आइकन विराट कोहली और इन-फॉर्म स्पिनर कुलदीप यादव की कमी खलेगी। मेजबान टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला के लिए अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को भी चुना है। एशिया कप में हैमस्ट्रिंग चोट के कारण चोटिल हुए ऑलराउंडर अक्षर पटेल को केवल तीसरे वनडे के लिए टीम में रखा गया है। हालांकि, अक्षर की वापसी उनकी मैच फिटनेस पर निर्भर करेगी।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: कब और कहाँ देखें, ऑनलाइन लाइव कवरेज?

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के सभी तीन वनडे मैच भारत में JioCinema पर लाइव स्ट्रीम के लिए उपलब्ध होंगे। तीनों गेम भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होंगे
क्या आप जानते हैं?

एशिया कप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सनसनीखेज वापसी के बाद, विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में भारत का नेतृत्व करेंगे। भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पूरी एकदिवसीय श्रृंखला में शामिल होंगे। पीठ की ऐंठन के कारण अय्यर एशिया कप में महत्वपूर्ण मैच नहीं खेल पाए थे। प्रीमियर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, जो शायद ही एशिया कप में भारत के लिए खेले हों, को भी ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में अपने चयन के मामले को मजबूत करने की उम्मीद होगी। भारतीय थिंक टैंक ने वनडे के लिए विश्व कप से बाहर किए गए तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा को भी चुना है। भारत और ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के बाद नवंबर-दिसंबर में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगे।

ऑस्ट्रेलिया वनडे के लिए भारत की टीमें:

पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर. अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.

अंतिम वनडे के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव , अक्षर पटेल (फिटनेस के आधार पर), आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे: तस्वीरों में एक्शन
खेल

22 सितंबर, 2023 10:49 अपराह्न IST पर प्रकाशित

  • मोहम्मद शमी के पांच विकेट और सूर्यकुमार यादव सहित भारत के शीर्ष चार बल्लेबाजों के अर्धशतकों की बदौलत मेजबान टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया।

आईसीसी ने शुक्रवार को कहा कि कैरेबियन के सात स्थल और अमेरिका के तीन शहर 4-30 जून तक अगले साल के पुरुष टी20 विश्व कप की सह-मेजबानी करेंगे।

आईसीसी द्वारा शॉर्टलिस्ट किए गए सात कैरेबियन स्थल एंटीगुआ और बारबुडा, बारबाडोस, डोमिनिका, गुयाना, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस और त्रिनिदाद और टोबैगो हैं।
संयुक्त राज्य अमेरिका में तीन स्थानों के अलावा – डलास, फ्लोरिडा और न्यूयॉर्क इस कार्यक्रम की सह-मेजबानी करेंगे।
“हमें उन सात कैरेबियाई स्थानों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है जो अब तक के सबसे बड़े आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की मेजबानी करेंगे, जिसमें 20 टीमें ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। वे सभी खिलाड़ियों और प्रशंसकों के बीच समान रूप से लोकप्रिय स्थान हैं जो एक अद्भुत पृष्ठभूमि प्रदान करेंगे। घटना, “आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने एक बयान में कहा।


“यह वेस्ट इंडीज द्वारा आयोजित तीसरा आईसीसी सीनियर पुरुष कार्यक्रम होगा, और मैच फिर से क्रिकेट प्रशंसकों को कैरेबियन में क्रिकेट का आनंद लेने का अनूठा अनुभव देंगे। मैं क्रिकेट वेस्ट इंडीज और सात मेजबान सरकारों को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हमारे खेल के प्रति निरंतर प्रतिबद्धता और समर्थन।”

क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा, “यह एक रोमांचक क्षण है क्योंकि हम इतिहास के सबसे बड़े आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए स्वीकृत स्थानों की घोषणा कर रहे हैं, जिसमें अगले साल जून में 55 मैचों में 20 टीमें खेलेंगी।”
उन्होंने कहा, “हमारे क्षेत्र में एक पीढ़ी के लिए आयोजित सबसे महत्वपूर्ण खेल आयोजन की मेजबानी के लिए उनकी जबरदस्त प्रतिक्रियाओं और उत्साह के लिए हम मेजबान कैरेबियाई सरकारों के आभारी हैं।”
“हमें विश्वास है कि हम साथ मिलकर एक विश्व स्तरीय टूर्नामेंट आयोजित करेंगे, जिसमें हमारी अनूठी संस्कृति और कार्निवल माहौल के साथ इस क्षेत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन होगा, जो यह सुनिश्चित करेगा कि अगले जून में खेल का वास्तविक उत्सव मनाया जाए।”

भारत ने रैंकिंग में इतिहास रचा, ऑस्ट्रेलिया पर जीत के साथ विश्व कप से पहले पाकिस्तान को हटाकर नई नंबर 1 वनडे टीम बन गई
ByHT स्पोर्ट्स डेस्क
22 सितंबर, 2023 10:55 अपराह्न IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ, भारत पाकिस्तान को पछाड़कर दुनिया की नंबर 1 वनडे टीम बन गया और इसके बाद रैंकिंग इतिहास में एक दुर्लभ उपलब्धि हासिल की।
हाल ही में समाप्त हुए एशिया कप 2023 टूर्नामेंट के दौरान टीम इंडिया के पास मौके थे, लेकिन उसे करारी हार का सामना करना पड़ा

2 Comments

  1. […] सकते हैं। इस बीच, सैम हैन ने क्रीज पर प्रभावशाली संतुलन दिखाया और 82 गेंदों में 89 रन की […]

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here