भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: एक रोमांचक ODI मुकाबला

0
52

Table of Contents

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: दूसरा ODI नमस्ते और स्वागत है

नमस्कार, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में हो रहे रोमांचक दूसरे वनडे मैच के हमारे लाइव कवरेज में आपका हार्दिक स्वागत है। हम आपको इस मैच के सभी महत्वपूर्ण हाइलाइट्स और अपडेट प्रदान करेंगे, इसलिए बने रहें

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: भारत की भविष्यवाणी 11

केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), शुबमन गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: स्टार्क मुकाबले के लिए फिट?

कुछ दिन पहले भारत के खिलाफ मोहाली में समाप्त हुए पहले वनडे के बाद, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा था कि मिशेल स्टार्क अभी भी भारत के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। इसलिए ऑस्ट्रेलिया अपनी वर्तमान शुरुआती लाइनअप को बनाए रख सकता है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: मैच का समय

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच दोपहर 1:30 बजे (IST) शुरू होगा। मंच इंदौर में तैयार है और पैट कमिंस टीम निस्संदेह बदला लेने की कोशिश करेगी।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: राहुल एक उल्लेखनीय उपलब्धि में सफल हुए।

भारत ने पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया पर पांच विकेट की जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। कप्तान केएल राहुल ने बनाया रिकॉर्ड.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: पिच रिपोर्ट

इंदौर क्रिकेट स्टेडियम का विकेट बल्लेबाजों का स्वर्ग है। क्यों? यहां तक कि रोहित शर्मा ने 2018 में श्रीलंका के खिलाफ यहां सिर्फ 36 गेंदों में शतक जड़ा था और 2011 में इसी स्थान पर वीरेंद्र सहवाग के 219 रन को पीछे छोड़ दिया था।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा ODI: ऑस्ट्रेलिया लाइनअप (अनुमानित)

डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, विकेटकीपर के रूप में एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, कप्तान के रूप में पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड और एडम ज़म्पा संभावित एकादश में शामिल हैं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: दोनों पक्षों के प्रमुख खिलाड़ी

अपने हालिया शानदार प्रदर्शन को देखते हुए शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए अहम होंगे. कल उनकी कोशिश शीर्ष वनडे रैंकिंग हासिल करने की होगी. दूसरी ओर, पहले मैच में पचास तक पहुंचने में नाकाम रहने के बाद स्टीव स्मिथ को दूसरे वनडे में एक अंक हासिल करना था।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा ODI: भारत की पूरी टीम

शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा और वाशिंगटन सुंदर भारतीय टीम के सदस्य हैं.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा ODI: ऑस्ट्रेलिया टीम

डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, जोश इंगलिस (डब्ल्यू), मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शॉर्ट, पैट कमिंस (सी), सीन एबॉट, एडम ज़म्पा, एलेक्स केरी, जोश हेज़लवुड, ग्लेन मैक्सवेल, स्पेंसर जॉनसन , तनवीर संघा, मिशेल स्टार्क, नाथन एलिस

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा ODI: 5 विकेट लेने के बाद मोहम्मद शमी

“अगर आप पिछले कुछ वर्षों से भारतीय आक्रमण पर ध्यान दे रहे हैं तो आप देखेंगे कि हम हमेशा एक-दूसरे की सहायता करते हैं। अगर मैं विकेट लेता हूं तो बुमराह दूसरे छोर पर रन रोक रहे होंगे। टीम की गेंदबाजी की यह शैली बहुत महत्वपूर्ण है किसी भी दिन, एक खिलाड़ी दूसरे की तुलना में अधिक विकेट ले सकता है, लेकिन सहायक भूमिकाएँ अभी भी बहुत महत्वपूर्ण हैं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा ODI: पहले गेम में हार के बाद पैट कमिंस

भारत में मैक्सी (मैक्सवेल) का हालिया आगमन। स्मज ने भी अपनी पहली सफलता हासिल की और डेवी (वार्नर) उत्कृष्ट थे। हमारी नजरें बड़ी प्रतिस्पर्धा पर टिकी हैं, लेकिन अब मानक स्थापित करने और एक ठोस दिनचर्या स्थापित करने का समय आ गया है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा ODI: इंदौर में भारतीय खिलाड़ी

2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में अपनी एकमात्र वनडे बल्लेबाजी में शुबमन गिल द्वारा बनाया गया शानदार 112 (78) रन खेल के यादगार क्रिकेट प्रदर्शनों में से एक है। विजय हजारे ट्रॉफी में, इशान किशन ने मध्य प्रदेश के खिलाफ शानदार 173 (94) रन बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जिसमें 19 चौके और 11 छक्के शामिल थे। आश्चर्यजनक रूप से, स्टीव स्मिथ का रवींद्र जड़ेजा के खिलाफ 188 का औसत और 120.5 का स्ट्राइक रेट है। इसकी तुलना में, एलेक्स कैरी का बूमराह के मुकाबले 88 का औसत और 93 स्ट्राइक प्रतिशत था। केएल राहुल 110.7 की प्रभावशाली औसत के साथ 93 के औसत के साथ स्टार्क पर हावी हैं, लेकिन ज़म्पा के खिलाफ, उनका प्रदर्शन खराब है, उनका औसत केवल 23.5 है और चार आउट हुए हैं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा ODI: ऑस्ट्रेलिया की संभावित XI

डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, पैट कमिंस (कप्तान), जोश हेज़लवुड, एडम ज़म्पा

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा ODI: भारत की संभावित प्लेइंग XI

शुबमन गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), तिलक वर्मा/वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी/जसप्रीत बुमरा, मोहम्मद सिराज

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा ODI: बल्लेबाजी स्वर्ग

इंदौर बल्लेबाजी का स्वर्ग है जहां नदी की तरह रन बहते हैं। 2011 में वीरेंद्र सहवाग के 219 रन के रिकॉर्ड तोड़ने वाले वनडे स्कोर से लेकर 2018 में श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा के 36 गेंदों में शानदार शतक तक, शहर ने पिछले कुछ वर्षों में कुछ शानदार प्रदर्शन देखे हैं। यहां उच्च स्कोरिंग रोमांच की उम्मीद करें, जिसमें वनडे का कुल योग 400 से अधिक और टी20ई का कुल योग 250 से अधिक हो। यह एक वास्तविक बल्लेबाजी परीक्षण है, जो संघर्ष कर रहे बल्लेबाजों को फॉर्म में वापस आने का शानदार मौका देता है। हालाँकि, इन सपाट पटरियों पर, गेंदबाजों को एक कठिन चुनौती का सामना करना पड़ता है, खासकर सीधी सीमाओं के साथ जो 70 मीटर से छोटी होती हैं और वर्गाकार सीमाएँ जो 60 मीटर से छोटी होती हैं। विशेष रूप से स्पिनरों को यहां काम करने के लिए दृढ़ साहस की आवश्यकता होगी।इस युद्ध के मैदान में हर रन मायने रखता है और हर डिलीवरी पर सावधानीपूर्वक विचार किया जाता है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया लाइव: संभावित प्लेइंग 11 देखें

ऑस्ट्रेलिया संभावित XI: डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, पैट कमिंस (कप्तान), जोश हेज़लवुड, एडम ज़म्पा

भारत संभावित एकादश: शुबमन गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), तिलक वर्मा/वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी/जसप्रीत बुमरा, मोहम्मद सिराज

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे लाइव: राहुल बनाम स्टार्क

अगर स्टार्क आज खेलते हैं तो उनके और राहुल के बीच टकराव देखना दिलचस्प होगा. केएल राहुल ने स्टार्क के खिलाफ 110.7 की औसत से 93 रन बनाए हैं, लेकिन ज़म्पा के खिलाफ 4 आउट की औसत से केवल 23.5 रन बनाए हैं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया LIVE: गिल को इंदौर का मैदान पसंद है

शुबमन गिल ने इंदौर में केवल एक वनडे खेला है, लेकिन उनका स्कोर दर्शाता है कि उन्हें वहां बल्लेबाजी करने में कितना मजा आता है। शुबमन गिल ने 2023 में इंदौर में अपनी एकमात्र वनडे पारी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 112 (78) रन बनाए।

IND vs AUS दूसरा वनडे लाइव: ऑस्ट्रेलिया XI?

कमिंस ने एकदिवसीय श्रृंखला के उद्घाटन के बाद कहा था कि स्टार्क अभी दूसरे गेम के लिए तैयार नहीं होंगे, जिसका मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया संभवतः उसी एकादश पर टिक सकता है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे लाइव: इंदौर में ईशान किशन का रिकॉर्ड

ईशान किशन ने विजय हजारे ट्रॉफी के लिए एमपी के खिलाफ इंदौर में खेली गई लिस्ट ए पारी में 173 (94) [19 चौके, 11 छक्के] लगाए।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया लाइव अपडेट: मैच कब शुरू होगा और लाइव स्ट्रीमिंग विवरण?

टॉस दोपहर 1 बजे है, और भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में 1.30 बजे IST से शुरू होगा। इंदौर में शाम को कुछ देर के लिए बारिश हो सकती है, लेकिन ऐसी कोई बारिश नहीं होगी जिससे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे रद्द हो जाए.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: टॉस कब है?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे के लिए टॉस 1 बजे IST पर होगा और खेल 1.30 IST पर शुरू होगा. एक्यूवेदर के मुताबिक, इंदौर में पूरे दिन बादल छाए रहेंगे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: टॉस आ रहा है

केएल राहुल और पैट कमिंस, दोनों कप्तान, जल्द ही सिक्का उछालेंगे क्योंकि टॉस शुरू होने वाला है। यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन पहले गेंदबाजी करना चुनता है या पहले बल्लेबाजी करना क्योंकि इंदौर की पिच बल्लेबाजों के लिए मशहूर है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: बुमरा के लिए मुकेश और टॉस रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए टीम जसप्रित बुमरा को इंदौर नहीं लेकर आई। क्लब प्रबंधन ने उन्हें अपने रिश्तेदारों से मिलने के दौरान थोड़ी राहत दी। दूसरे वनडे के लिए बुमराह की जगह तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की टीम में एंट्री हुई है. दूसरे मैच में भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: प्लेइंग 11s

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस, एलेक्स कैरी (डब्ल्यू), कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड, स्पेंसर जॉनसन।
भारत (प्लेइंग इलेवन): शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: गिल पार्टी में शामिल

इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में कुछ हद तक सपाट बल्लेबाजी की स्थिति के बावजूद, भारत के हिटर आज गंभीर हैं और जानते हैं कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए एक उच्च मानक स्थापित करना होगा। 9 ओवर; इंडस्ट्रीज़: 68

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: हल्की बूंदाबांदी

इंदौर में अभी हल्की बूंदाबांदी हो रही है, इसलिए ऐसा लगता है कि हमें खेल के दोबारा शुरू होने तक इंतजार करना होगा। कवर वर्तमान में ग्राउंड वर्कर्स द्वारा तैयार किए जाते हैं। जब खिलाड़ी डगआउट में वापस जा रहे थे तो मैदान को ढक दिया गया था क्योंकि इंदौर में बारिश आ गई थी।

जब खिलाड़ी डगआउट में वापस जा रहे थे तो मैदान को ढक दिया गया था क्योंकि इंदौर में बारिश आ गई थी। (9.5 ओवर) भारत: 79/1

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: स्कोर: गया!

श्रेयस अय्यर 105 (90) सीन एबॉट की गेंद पर मैथ्यू शॉर्ट के हाथों कैच आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया को आख़िरकार अय्यर का विकेट मिल ही गया. अब केएल राहुल बल्लेबाजी के लिए आए हैं।
भारत: 216/2 (31 ओवर)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: मूड में राहुल

केएल राहुल आज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर दबाव बना रहे हैं और इस प्रक्रिया में डर का कोई संकेत नहीं दिखा रहे हैं। स्टेडियम के बाहर वह पहले ही छक्का लगा चुके हैं. भारत: 271/3 (37 ओवर)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: किशन चला गया

ईशान किशन, उम्र 31 (18), एलेक्स कैरी द्वारा पकड़ लिया जाता है और रस्सी से भागने का प्रयास करता है, लेकिन एक भयानक शूटिंग त्रुटि करता है। अब सूर्यकुमार यादव की एंट्री हुई. भारत: 306/4 (41 ओवर)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: बाहर!

राहुल दाएं हाथ के स्पिनर की गेंद पर आउट हुए, जिससे ऑस्ट्रेलिया को कैमरून ग्रीन का पांचवां विकेट मिला। सूर्यकुमार यादव को बीच में रवींद्र जड़ेजा का साथ मिला है। भारत: 356/5 (46 ओवर)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा ODI: भारत ने बोर्ड पर 399 रन बनाए

भारत ने गेम जीतने के लिए कुल 399 रन बनाए। पूरे बल्लेबाजी क्रम ने कुछ बेहतरीन हिट दिए हैं। सूर्यकुमार ने 37 गेंदों पर छह छक्कों और छह चौकों की मदद से 72 रन बनाए. भारत: 399/5 (50 ओवर)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा ODI: ऑस्ट्रेलिया की मजबूत शुरुआत

पहली गेंद पर एक्स्ट्रा कवर के जरिए बोल्ड ड्राइव से मैथ्यू शॉर्ट चौका लगाने में सफल रहे। हालाँकि, शमी ने तुरंत पकड़ बना ली और अगली चार गेंदों पर कोई रन नहीं बना। इसके बाद शॉर्ट अंतिम गेंद पर लेग साइड पर चौका लगाने में सफल रहे। भारत की ओर से इशान किशन विकेटकीपर होंगे.

एयूएस 9/0 (1.1) सीआरआर: 7.71 अनुरोध: 8.01
ऑस्ट्रेलिया को 391 रन चाहिए

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा ODI: बंद 1 नीचे

जब प्रिसिध ने एक लंबी गेंद फेंकी जो बाहर की ओर घूम गई, तो मैथ्यू शॉर्ट आउट हो गए। शॉर्ट ने एक गेंद को ऑफ-साइड पर खेलने का प्रयास किया, लेकिन एक ऐसे शॉट के साथ समाप्त हुआ जिसका बाहरी किनारा भारी था। थर्ड मैन पर अश्विन ने अपनी बायीं ओर दौड़ते हुए कैच पकड़ा। अश्विन की गेंद पर कैच आउट होने से पहले मैथ्यू शॉर्ट ने 8 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 9 रनों का योगदान दिया।

एयूएस 9/2 (1.3) सीआरआर: 6 अनुरोध: 8.06
ऑस्ट्रेलिया को 391 रन चाहिए

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा ODI: ऑस्ट्रेलिया 3 आउट

लाबुशेन को अश्विन ने निकाला! आवश्यक रन रेट के दबाव में लाबुशेन ने अश्विन की कैरम बॉल की गलत व्याख्या की। जब वह ऑफ-ब्रेक के लिए खेलने के बाद गेंद को छोड़ता है, तो वह सीधे जाती है और उसके ऑफ-स्टंप से टकराती है। चार चौकों की मदद से 27 रनों की उपयोगी पारी खेलने के बाद लाबुशेन रिटायर हो गए। अश्विन ने की खोज अश्विन बोल्ड लाबुशेन 27(31) [4एस-4]।

लाइव स्कोर एयूएस 90/3 (13) सीआरआर: 6.92 अनुरोध: 11.35
ऑस्ट्रेलिया को 227 रन चाहिए – बारिश के कारण दूसरी पारी 33 ओवर की कर दी गई, डीएलएस का लक्ष्य 317

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा ODI: ऑस्ट्रेलिया 4 आउट

दाएं हाथ से बल्लेबाजी कर रहे वॉर्नर को अश्विन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। वार्नर अपने साथी से बात करते हैं लेकिन समीक्षा न करने का फैसला करते हैं। उनके मैदान छोड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपना चौथा विकेट खोया। वार्नर रिवर्स स्वीप करने की कोशिश करते हैं लेकिन अश्विन की गेंद के कारण अजीब तरह से लड़खड़ा जाते हैं, जो बाएं हाथ के खिलाड़ी के लिए ऑफ-स्टंप के लिए होती है। हालाँकि, रिप्ले में एक अलग अंदरूनी किनारा दिखाई देता है, जिससे वार्नर अपनी कठिन मुद्रा के कारण अनजान थे। वॉर्नर को खराब तरीके से आउट किया गया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अश्विन 53(39) [4एस-7 6एस-1] एलबीडब्ल्यू वार्नर।

एयूएस 100/4 (14.1) सीआरआर: 7.06 अनुरोध: 11.52
ऑस्ट्रेलिया को 217 रन चाहिए – बारिश के कारण दूसरी पारी 33 ओवर की कर दी गई, डीएलएस का लक्ष्य 317

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: आर अश्विन ऑन फायर

जोश इंग्लिस, जिन्हें एलबीडब्ल्यू करार दिया गया है, निर्णय की समीक्षा करने के बजाय अश्विन द्वारा निकाल दिया गया है। क्योंकि गेंद स्वीप के लिए बहुत भरी हुई थी और ऑफ-स्टंप की लाइन में फ्रंट पैड पर इंग्लिस के निचले हिस्से में लगी, यह काफी करीब लग रहा था। अल्ट्राएज के अनुसार, बल्ले से कोई संपर्क नहीं हुआ। बॉल ट्रैकिंग के अनुसार, जब गेंद मिडिल स्टंप के मध्य से टकराती है तो तीन लाल बत्तियाँ जलती हैं। OUT अंग्रेजी है. अश्विन ने जोश इंग्लिस 6(9) [4एस-1] को एलबीडब्ल्यू किया।

एयूएस 101/5 (14.5) सीआरआर: 6.81 अनुरोध: 11.89
ऑस्ट्रेलिया को 216 रन चाहिए – बारिश के कारण दूसरी पारी 33 ओवर की कर दी गई, डीएलएस का लक्ष्य 317

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा ODI: ऑस्ट्रेलिया 3 आउट

जड़ेजा को मिला अहम विकेट. कैरी ने एक जोरदार शॉट का प्रयास किया, कवर के ऊपर से जाने की कोशिश की लेकिन गेंद को उनके स्टंप्स पर खींच लिया। ज़िंग बेल्स चमक उठीं और कैरी दो चौकों के साथ 14 रन बनाकर आउट हो गए। कैरी बोल्ड जड़ेजा 14(12) [4एस-2]।

एयूएस 128/6 (18.3) सीआरआर: 6.92 अनुरोध: 13.03
ऑस्ट्रेलिया को 87 गेंदों में 189 रन चाहिए – बारिश के कारण दूसरी पारी 33 ओवर की कर दी गई, डीएलएस का लक्ष्य 317

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: ग्रीन रन आउट

रन-आउट के बाद ग्रीन को बाहर कर दिया गया। ईशान किशन के थ्रो के कारण ग्रीन आउट हो गए। ग्रीन ने 19 रन बनाए, जिसमें एक छक्का और एक चौका शामिल है।

एयूएस 136/7 (20.1) सीआरआर: 6.74 अनुरोध: 14.1
ऑस्ट्रेलिया को 77 गेंदों में 181 रन चाहिए – बारिश के कारण दूसरी पारी 33 ओवर की कर दी गई, डीएलएस का लक्ष्य 317

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: ऑस्ट्रेलिया 8 रन से पिछड़ गया

जड़ेजा की चतुराई भरी गेंदबाजी से हार गए जंपा. कुछ जगह खाली करने के प्रयास में, ज़म्पा को जड़ेजा की गेंद ने हरा दिया, जिसने दूर घूमने और ऑफ-स्टंप से टकराने से पहले अपनी लंबाई बनाए रखी। ज़म्पा ने पांच रन और एक चौके के बाद खेल छोड़ दिया। जड़ेजा ज़म्पा 5(5) [4एस-1]।

लाइव स्कोर एयूएस 140/8 (21) सीआरआर: 6.67 अनुरोध: 14.75
ऑस्ट्रेलिया को 72 गेंदों में 177 रन चाहिए – बारिश के कारण दूसरी पारी 33 ओवर की कर दी गई, डीएलएस का लक्ष्य 317

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: ऑस्ट्रेलिया 9 रन से पिछड़ गया

शमी ने तोड़े स्टंप! जगह बनाने के बाद, हेज़लवुड ने गेंद को ऑफ साइड में कट करने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे, जिसके परिणामस्वरूप उनकी हार हुई। नौवें विकेट के लिए मजबूत साझेदारी समाप्त हुई। 23(16) हेज़लवुड बोल्ड शमी [4एस-2 6एस-2]।

एयूएस 217 (28.2) सीआरआर: 7.66
भारत 99 रन से जीता – बारिश के कारण दूसरी पारी 33 ओवर की कर दी गई, डीएलएस का लक्ष्य 317

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: भारत जीता

एबॉट के आउट होने के साथ, जडेजा ने भारत को 99 रनों की शानदार जीत (डीएलएस विधि) दिलाई। जडेजा की तेजी से घूमती गेंद ने एबॉट को भ्रमित कर दिया और उन्हें स्टंप्स में गिरा दिया। भारतीय टीम ने हासिल की क्लीनिकल जीत! 54(36) एबट बोल्ड जड़ेजा [4एस-4 6एस-5]।

आईएनडी 399/5 (50)
एयूएस 217 (28.2)
भारत 99 रनों से जीता

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: मैच जीतने वाली पारी के बाद शुबमन गिल

यह एक सुखद एहसास है. हम एक टीम के रूप में संतुष्ट हैं और गति की लहर पर सवार हैं। परिस्थितियों के आधार पर आत्मविश्वास हो भी सकता है और नहीं भी। मुझे विश्वास है कि मैं बाद में इसकी भरपाई कर सकता हूं क्योंकि मैं अब स्कोर कर रहा हूं। केएल और सूर्या ने अपनी खेल शैली से लय बरकरार रखी. किसी भी सतह पर 400 रन का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण होने वाला था और गेंदबाजों ने आकर अपना काम किया। मेरी राय में, मैदान के नीचे ग्रीन के विरुद्ध लगाया गया छक्का मेरे लिए विशेष रूप से यादगार था।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: सीन एबॉट ने ऑस्ट्रेलिया को रिकॉर्ड बुक में डाला

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में कुछ उल्लेखनीय रिकॉर्ड हैं जो बेहद खास हैं। जोश हेज़लवुड और सीन एबॉट ने 77 रन बनाए, जो 2023 में इंदौर में भारत के खिलाफ वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए 9वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी थी। सीन एबॉट नंबर 8 या पर बल्लेबाजी करते हुए एक पारी में सबसे अधिक छक्के (5) लगाने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के सीमित क्लब में शामिल हो गए। नीचे इस पारी के दौरान उनके पांच छक्कों के बारे में बताया गया है। भारत की ओर से, रविचंद्रन अश्विन ने अंतरराष्ट्रीय मैचों में 144 विकेट लिए हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक का सबसे अधिक विकेट है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 की एकदिवसीय श्रृंखला में एक और खेल खेलने के साथ, इंदौर में भारत का होलकर क्रिकेट स्टेडियम 2-0 की जीत के उल्लेखनीय रिकॉर्ड के साथ खड़ा है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: बड़ी हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ

जब हम यहां पहुंचे, तो विकेट ठोस लग रहा था। वे श्रेय के पात्र हैं; गिल और अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की और उनके लिए खेल जीता। केएल और सूर्या ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह शानदार थी। बारिश के बाद यह चिपचिपा हो गया और स्पिन करने लगा। दोनों दक्षिण अफ्रीका में और यहां, हमने कई सीधे गेम गंवाए हैं। हमें कुछ चीजों पर काम करने की जरूरत है, और शायद अगला गेम टर्नअराउंड होगा। हमारे पास अभी भी कुछ दिन बचे हैं, और हमारी दोनों टीमें तैयारी कर रही हैं विश्व कप। उम्मीद है कि हम अगले गेम में इसे बदल सकेंगे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: बड़ी जीत के बाद भारत के कप्तान केएल राहुल

जब मैंने सुबह पहली बार विकेट को घूमते हुए देखा तो मुझे इसकी इतनी उम्मीद नहीं थी। बोर्ड पर 400 लिखने के बाद आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं। वास्तव में निर्णय लेना हमारे ऊपर निर्भर नहीं है। हमारे कार्य स्पष्ट हैं. शुरुआती एकादश के लिए चुने गए प्रत्येक व्यक्ति को अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना होगा। इसका अनुभव हर किसी को हुआ है; आपको बस अपने अवसरों की प्रतीक्षा करते हुए सुधार करते रहने की आवश्यकता है। हमने कुछ कैच छोड़े हैं, लेकिन रात में क्षेत्ररक्षण करना शारीरिक रूप से कठिन होता है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: श्रेयस अय्यर प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के बाद

यह एक रोमांचक रोलरकोस्टर सवारी थी। मेरे साथी, करीबी दोस्त और परिवार मेरे साथ थे। मैं वहां रहना चाहता था और मैचों में हिस्सा लेना चाहता था क्योंकि मैं उन्हें टेलीविजन पर देख रहा था। खुद पर भरोसा रखने के लिए आभारी हूं। दर्द और पीड़ाएँ बनी रहीं, लेकिन उनके बावजूद मैं अपने लक्ष्य पर केंद्रित था। मुझे ख़ुशी है कि आज सब कुछ योजना के मुताबिक हुआ।एक गेम शेष रहने और तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त के साथ, भारत ने आसानी से जीत हासिल की। भारत ने 400 रन का खतरनाक लक्ष्य रखा और वह स्पष्ट रूप से जीत का प्रबल दावेदार था। उन्होंने श्रेयस अय्यर और शुबमन गिल के शतकों के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल के पचास से अधिक स्कोर की बदौलत आसानी से जीत हासिल की, जिसके कारण भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर बनाया। भारत के गेंदबाज़ों ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की नाक में दम कर दिया.खेल की शुरुआत में शॉर्ट और स्मिथ के आउट होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम को करारा झटका लगा और रन चेज़ करना अधिक चुनौतीपूर्ण हो गया। दूसरी बार बारिश की देरी के कारण दर्शकों को और अधिक परेशानी हुई क्योंकि संशोधित लक्ष्य 33 ओवरों में 317 रन था। जब रविचंद्रन अश्विन आक्रमण में शामिल हुए, तो उन्होंने जल्दी ही तीन महत्वपूर्ण विकेट ले लिए, जिससे ऑस्ट्रेलिया की लक्ष्य का पीछा करने की संभावना समाप्त हो गई। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के कुछ आशाजनक प्रदर्शन के बावजूद, मेन इन ब्लू ने अपने गेम प्लान को पूरी तरह से क्रियान्वित किया। इंदौर में मौसम की परवाह किए बिना भारत ने मैच में अपना दबदबा बनाया और सही मायनों में जीत हासिल की. यह भारतीय स्पिनरों के लिए विशेष रात थी क्योंकि अश्विन और जडेजा दोनों ने तीन-तीन विकेट हासिल किये।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here