“महासंघर्ष: भारत बनाम पाकिस्तान 2023 क्रिकेट मैच – एक रोमांचक टकराव”

भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2023 के दौरान, भारत ने पाकिस्तान के धुरंधर गेंदबाजों, खासकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ संघर्ष करना जारी रखा। टीम इंडिया को एक बार फिर शाहीन शाह अफरीदी के आक्रमण का सामना करना पड़ा, जिन्होंने चार विकेट लिए.

शुरुआती स्पेल में शाहीन अफरीदी ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट किया और आखिरी ओवर में उन्होंने हार्दिक पंड्या और रवींद्र जड़ेजा के विकेट लेकर टीम इंडिया को एशिया कप लीग मैच में बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया.

भारत बनाम पाकिस्तान लाइव स्कोर, एशिया कप 2023:

कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान शनिवार को कैंडी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक बहुप्रतीक्षित संघर्ष के लिए एक-दूसरे के सामने आए। आखिरी बार ये एशियाई प्रतिद्वंद्वी एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2019 आईसीसी विश्व कप के दौरान मिले थे, जहां भारत ने अपने पड़ोसियों को 89 रनों से हराया था। हालांकि, कप्तान बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम जोरदार फॉर्म में है और फिलहाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नंबर एक रैंक पर काबिज है। कप्तान बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद के शतकों के साथ-साथ ऑलराउंडर शादाब खान के असाधारण गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 के पहले मैच में नेपाल को 238 रनों से हरा दिया था।

भारत बनाम पाकिस्तान

भारत बनाम पाकिस्तान, एशिया कप 2023:

ये हैं अब तक के मुख्य अंश: मैच में बारिश की रुकावट के कारण भारत की पारी की शुरुआत सावधानी से हुई। शाहीन अफरीदी एक खतरा साबित हुए क्योंकि उन्होंने लगातार विकेट लिए, जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली के विकेट भी शामिल थे। पारी स्थिर हो रही थी तभी हारिस राउफ ने श्रेयस अय्यर को आउट कर दिया. शुबमन गिल और इशान किशन अच्छी साझेदारी बनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन हारिस रऊफ ने फिर से झटका दिया और शुबमन गिल को आउट कर दिया। हार्दिक पंड्या और इशान किशन ने ओपनिंग की और मिलकर अच्छा खेल रहे थे, खेल को आगे ले जा रहे थे। सफलता ईशान किशन के विकेट से मिली, जिन्हें हारिस राउफ ने आउट किया, इसके बाद शाहीन अफरीदी ने हार्दिक पांड्या को आउट किया। अगले दो खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा और शार्दुल ठाकुर जल्दी ही पवेलियन लौट गए. जसप्रित बुमरा ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले, जिससे भारत की पारी 266 के प्रतिस्पर्धी कुल तक पहुंच गई। पहली पारी के बाद, बारिश लौट आई और हमें देखना होगा कि आगे क्या होता है।

इससे पहले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और मिशेल जॉनसन ने भारत के बल्लेबाजों को परेशान किया था, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर ने, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के ट्रेंट ने बोल्ट या शाहीन अफरीदी. टी20 विश्व कप 2021 के ग्रुप स्टेज मैच में, पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों को भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा, खासकर पावरप्ले चरण में।

यही कहानी एशिया कप मुकाबले के दौरान भी जारी रही जब पाकिस्तान ने एक बार फिर कुछ शुरुआती विकेट लेकर भारत को झटका दिया। सबसे पहले जाने वाले कप्तान रोहित शर्मा थे, जो एक तेज़ गेंद का शिकार होकर 11 रन पर आउट हो गए। भारत का स्कोर 1 विकेट पर 15 रन था.

WTC 2023 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल:

बारिश के कारण मैच प्रभावित होने की संभावना; यदि यह बराबरी पर समाप्त हुआ तो क्या होगा? 1 मिनट में समझाया. 11 जून, 2023, 11:15 AM IST अमन गुप्ता वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के आखिरी दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने हैं। भारत चौथे दिन तीन अहम विकेट खोकर 164 रन पर बल्लेबाजी कर रहा है. यदि मैच ड्रॉ पर समाप्त होता है, तो प्रतिष्ठित ट्रॉफी साझा की जाएगी, और दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का पांचवां दिन आज खेला जाएगा (छवि रॉयटर्स के माध्यम से) भारत और ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के आखिरी दिन के लिए एक-दूसरे के सामने हैं। टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत तीन अहम विकेट खोकर 164 रन पर बल्लेबाजी कर रहा है. इस बीच, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रनों के विशाल स्कोर की बदौलत अभी भी 280 रनों की बढ़त बना रखी है। रिपोर्ट्स की मानें तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पांचवें दिन बारिश और तूफान खेल में खलल डाल सकते हैं। यूके के मौसम कार्यालय ने पीली चेतावनी जारी की है, जिसमें 11 जून को दोपहर के दौरान बारिश की 30% संभावना है।

एशिया कप 2023 पर वापसी:

शुरुआती विकेटों के बाद हार्दिक पंड्या और ईशान किशन चमके और भारत ने पाकिस्तान को 267 रनों का लक्ष्य दिया। शुरुआती विकेट खोने के बाद, भारत के इशान किशन (82) और हार्दिक पंड्या (87) ने पिच पर अपना समय लिया, जिसके परिणामस्वरूप भारत को जीत मिली। उन्होंने 40 ओवर में 200 रन बनाए. भारत के हार्दिक पंड्या ने कैंडी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 मैच के दौरान अपना अर्धशतक मनाया। पल्लाकेले में हो रहे एशिया कप 2023 के ब्लॉकबस्टर मैच में भारत ने पाकिस्तान के सामने 267 रनों का लक्ष्य रखा।

1 thought on ““महासंघर्ष: भारत बनाम पाकिस्तान 2023 क्रिकेट मैच – एक रोमांचक टकराव””

Leave a comment