लियोनेल मेस्सी को प्रतियोगिता से बाहर होना पड़ा

बुधवार को, लियोनेल मेस्सी को 37वें मिनट में दाहिने पैर की चोट के कारण इंटर मियामी और टोरंटो एफसी के बीच एमएलएस प्रतियोगिता से बाहर होना पड़ा। विवरण यूएसए टुडे के सफ़ी दीन द्वारा प्रदान किया गया था: “मैच के 34 वें मिनट में, मेस्सी ने एक संक्षिप्त क्षण के दौरान अपना दाहिना पैर फैलाया। मेसी झुके हुए थे और मिडफ़ील्ड क्षेत्र के चारों ओर अपना पैर फैला रहे थे।

ऐसा लग रहा था जैसे मेसी अपने दाहिने पैर को सहारा दे रहे थे, और उसके तुरंत बाद, उन्होंने बॉक्स की ओर एक आक्रमण किया जो तब समाप्त हुआ जब मेस्सी को दूर से जोरदार तरीके से रोका गया। दो मिनट बाद, मेसी किनारे की ओर जा रहे थे। मेस्सी 7 सितंबर के बाद से अपना पहला मैच खेल रहे थे जब उन्होंने अर्जेंटीना को एक 2026 विश्व कप क्वालीफायर में इक्वाडोर पर 1-0 से जीत। मेसी ने 21 जुलाई को टीम में शामिल होने के बाद से इंटर मियामी के साथ 12 मैच खेले थे।टीम के साथ अपने समय के दौरान, इंटर मियामी, जो मेस्सी के शामिल होने पर एमएलएस स्टैंडिंग में आखिरी स्थान पर था। सात बार के बैलन डी’ओर विजेता ने एक भी गेम नहीं हारा है। बुधवार को, मेस्सी काफी सक्रिय थे, उन्होंने पहले हाफ में छह मिनट के भीतर तीन शॉट (एक निशाने पर) लिए। उनमें से कोई भी नेट पर नहीं पहुंच पाया, लेकिन बाद में इंटर मियामी ने एक गोल किया जब फैबियो फारियास ने हाफ टाइम से ठीक पहले गोल करके अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

जहां तक मेसी की बात है तो उन्होंने मैदान छोड़ने से पहले कप्तान का आर्मबैंड आंद्रे येडलिन को सौंप दिया। लाइनअप में मेस्सी की जगह रॉबर्ट टेलर ने ली। मेस्सी के बाहर होने से तीन मिनट पहले, जोर्डी अल्बा ने भी अज्ञात चोट के कारण खेल छोड़ दिया। इंटर मियामी के मुख्य कोच टाटा मार्टिनो ने हाफ़टाइम पर एक अपडेट प्रदान किया। इंटर मियामी का अगला मैच रविवार को एमएलएस प्रतियोगिता में ऑरलैंडो सिटी एससी के खिलाफ है, इसके बाद अगले बुधवार को यूएस ओपन कप फाइनल में ह्यूस्टन डायनेमो के खिलाफ मैच होगा।

2 thoughts on “लियोनेल मेस्सी को प्रतियोगिता से बाहर होना पड़ा”

Leave a comment